यूपी के बांदा में कोहरे के कारन बस केन नदी में गिरी

बांदा:- घने कोहरे के कारण उत्तर प्रदेश के बांदा में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया कोहरे के कारण रोडवेज बस नदी में गिर गई सवारियों से भरी यह बस हमीरपुर से से बांदा जा रही थी रोडवेज बस नंबर यूपी 90 T 9130 अत्यधिक कोहरा होने के कारण पैलानी पुल में रेलिंग तोड़कर केन नदी के पुल से 300 फुट नीचे जा गिरी। सुबह घूमने आए छात्रों ने गिरी बस को देखा और बचाव कार्य में लग गए। घटना की वजह धुंध और काम विजिविलिटी बताया जा रहा है

बस में सवार लगभग 15 लोग घायल हुए जिसमें 7 लोगों की गंभीर हालत है। चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई क्योकि वह बस से पहले ही कूद गया था। ऊपर से बस गिर गई। गाड़ी के परिचालक जितेंद्र सिंह चौहान पुत्र नेता चौहान निवासी जसपुरा गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बांदा की पुलिस अधीक्षक (एसपी) शालिनी ने बताया कि शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे बाँदा डिपो की बस हमीरपुर से चल कर जसपुरा गांव से बांदा आ रही रोडवेज बस के पैलानी के निकट बने पुल से केन नदी में गिर जाने की जानकारी हमें मिली थी। राहगीरों और स्थानीय लोगों की सहायता से घायलों को बाहर निकाला गया। इसके अलावा गोताखोरों ने भी नदी से लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया।

तिंदवारी क्षेत्र के भाजपा के विधायक श्री ब्रजेश कुमार प्रजापति ने मौके पर पहुँच कर घटना स्थल का जायजा लिया और बांदा में हुए बस हादसे पर दु:ख जताया

Image may contain: 4 people, people standing

Image may contain: 7 people, outdoor

वहीँ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना पर अपना  दुख व्यक्त किया है तथा मुआवजे का एलान भी किया है मृतक को 2 लाख एवं गंभीर घायल को 50,000 एवं अन्य घायल को 25,000 सहायता की घोषणा मुख्यमंत्री ने की है।

Image result for उप कम