11 महीने की बच्ची के साथ फर‍ियाद लेकर योगी के दरबार में पहुंची ट्रिपल तलाक पीड़‍ित महिला

0
69
latest news in hindi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने आवास पर जनता दरबार लगाया. उनके आवास के बाहर लोगों का तांता लगा रहा. इनमें हर वर्ग के लोग थे जो कतार में अर्जी लेकर खड़े थे. इनमें ट्रिपल तलाक की पीड़िता शबरीन भी थीं.

शबरीन के शौहर ने 10 दिन पहले फर्जी तरीके से उन्हें तलाक दे दिया. उनकी एक 11 महीने की बच्ची अनादिया है. वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर आईं है और उनको भरोसा है कि मुख्यमंत्री इस विषय में कार्रवाई करेंगे.

सुबह से ही लोगों की भीड़ जमा होना शुरू हो गई. प्रदेश के कोने-कोने से लोग आए हैं. कोई मां अपने बच्चों के साथ आई है, तमाम छात्र आए हैं तो कोई पिता अपनी बेटी की फरियाद लेकर आया है. सबको उम्मीद है कि योगी आदित्यनाथ उनकी समस्या सुनेंगे और कोई उपाय निकालेंगे.

इनमें छोटे मियां भी शामिल है जिनकी भतीजी मुख्यमंत्री से मिलने अंदर गई है. उसे दहेज के लिए प्रताड़‍ित किया जा रहा है. वहीं एक युवाओं का पूरा गुट आया है जो UPSSC में इंटरव्यू पर लगे प्रतिबंध को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने आए थे. अभ्यर्थी सीएम से अपना ये फैसला वापस लेने की फरियाद लगा रहे थे. हालांकि बाद में इन छात्रों ने यहां हंगामा और प्रदर्शन भी किया.

एक छोटी-सी बच्ची शम्सी देख नहीं सकती, चल नहीं सकती है, उसे गोदी में ले जाकर मुख्यमंत्री से मिलाया गया. मुख्यमंत्री से मिलने के बाद उसने कहा कि उसे महसूस होता है कि उसका एक परिवार है. रामकिशोर बाबा बनारस से आए हैं. उनकी जमीन कब्जा ली गई है उनके गांव की जमीन एक बिल्डर ने कब्जा ली है.

नूरजहां बाराबंकी से आई हैं. उनके शहर की मौत हो गई है और चार बेटियां हैं और उनकी सबसे बड़ी बेटी की शादी 9 तारीख को है. उनके पास पैसे नहीं है शादी करने के लिए.

एक कैंसर पीड़ित हैं जो लखनऊ के चिड़ियाघर के पास से आए हैं, उनको भी मुख्यमंत्री से आश्वासन मिला है. गोरखपुर से एक महिला आई हैं जो योगी को काफी पहले से जानती हैं. वह काफी अच्छे तरीके से कुछ श्लोक पढ़ती हैं और मोदी राज, योगी राज, रामराज आने की बात कर रही हैं. अंदर से लोग निकलते हुए आ रहे हैं और बता रहे हैं कि वह योगी से मिलकर काफी खुश है और संतुष्ट हैं.