करुण ने ठोका तिहरा शतक, भारत की इंग्लैंड पर बड़ी बढ़त

0
27

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5वें टेस्ट मैच में युवा बल्लेबाज करुण नायर ने तिहरा शतक जड़ कर इतिहास रच दिया है। अपने टेस्ट करियर का तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे राहुल ने अपने पहले ही शतक को तिहरे शतक में बदल दिया। ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं, जिसने अपने पहले ही शतक को तिहरे शतक में बदला है। इसके अलावा वह भारत के दूसरे ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा है। करुण के तिहरा शतक जड़ते ही भारत ने अपनी पारी 759/7 पर घोषित कर दी। इस तरह भारत ने इंग्लैंड पर 282 रन की बढ़त हासिल कर ली। करुण ने कवर्स पर चौका जड़ कर अपना पहला तिहरा शतक जड़ा और वह 303 के स्कोर पर नाबाद पविलियन लौटे।

करुण से पहले वीरेंद्र सहवाग ने दो बार टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा है। भारत की ओर से तिहरा शतक जड़ने वाले वह सबसे युवा उम्र के बल्लेबाज बन गए हैं। दोनों ने ही 25 साल की उम्र में तिहरा शतक जड़ा था, लेकिन करुण ने 25 साल 13 दिन की उम्र में यह कारनामा किया। भारत की ओर से 300 क्लब में शामिल होने पर विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने करुण का स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट कर करुण नायर को बधाई दी।

इससे पहले रविवार को राहुल दोहरे शतक से सिर्फ एक रन दूर रह गए थे। इंडियन टीम ने पहली इनिंग में इंग्लैंड के 477 रनों के जवाब बेहद मजबूती से देते हुए बड़ी बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले इस पारी में केएल राहुल अपना दोहरा शतक जड़ने से 1 रन से चूक गए थे। राहुल 199 पर आउट हो गए थे, लेकिन उस कमी को युवा नायर ने पूरा किया और उन्होंने तिहरा शतक जड़ कर भारत को मैच में मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।