दुबई में हो सकता है भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों का सामना

0
29
latest news in hindi

नई दिल्ली अगर बीसीसीआई को सरकार की ओर से हरी झंडी मिल जाती है तो भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें इस वर्ष के अंत में दुबई में खेलती नजर आ सकती हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गृह मंत्रलाय को पत्र लिखकर पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की अनुमति मांगी है। बीसीसीआई का कहना है कि उसे आईसीसी के फ्यूचर टूर ऐंड प्रोग्राम 2014 के तहत पाकिस्तान से खेलना है।

2016 में शशांक मनोहर की अध्यक्षता वाला बोर्ड एक छोटी सी सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहता था पर दोनों देशों में तनाव और भारत में लगातार हुए आतंकवादी हमलों के चलते ऐसा नहीं हो पाया।

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बीसीसीआई ने अब एक बार फिर गृह मंत्रालय के पास पहुंचा है। इस बार भारतीय क्रिकेट टीम दुबई में खेलने की योजना बना रही है। पाकिस्तानी टीम फिलहाल अपने घरेलू मैच दुबई में ही खेलती है।

भारतीय बोर्ड सिंतबर या नवंबर में पाकिस्तान से खेलना चाहता है। बोर्ड ने सितंबर का महीना चैंपियंस लीग टी20 के लिए रिजर्व किया था लेकिन यह टूर्नमेंट अब खत्म कर दिया गया है। ऐसे में सुनने में आ रहा है कि बोर्ड नवंबर में भारत के साउथ अफ्रीका दौरे से पहले दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ एक सीरीज खेलने का इच्छुक है।

अखबार ने बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से बताया, ‘गृह मंत्रालय से इसकी अनुमति मांगी गई है। हमें सरकार के रुख के बारे में कोई जानकारी नहीं है। पिछली बार दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर था। इसके अलावा FTP अग्रीमेंट्स हैं जिन्हें पूरा किया जाना जरूरी है इसी वजह से बोर्ड दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलना चाहता है। जब सरकार की ओर से अनुमति नहीं मिलती, बोर्ड कुछ नहीं कर सकता।’